अमेरिका में खाट बिक रही है 1 लाख 12 हजार में, देखकर आप हैरान रह जाओगे

Written by Chirag Yadav

Published on:

आपने टाइटल तो पढ़ ही लिया होगा। ये बिलकुल सच है। अमेरिका की एक ई-कॉमर्स वेबसाइट भारत में मिलने वाली चारपाई यानि की खाट को 1 लाख 12 हजार में ऑनलाइन बेच रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि अमेरिका के लोग इसको धड़ाधड़ खरीद भी रहे है। लेकिन एक खाट की कीमत इतनी अधिक कैसे हो सकती है ये सोचने वाली बात है।

1 लाख 12 हजार में मिल रही है चारपाई

भारत की बात करें तो एक चारपाई आपको यहाँ पर बड़ी आसानी से केवल 2000 रुपये के आसपास में मिल जाएगी। थोड़ी बढ़िया लेंगे तो 3000 लगा लीजिये। लेकिन इतनी महँगी नहीं हो सकती की उसकी कीमत 1 लाख 12 हजार रुपये हो जाए। अमेरिका में किसी भारतीय चीज को अधिक दामों में बेच का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी अमेरिका में कुछ भारतीय उत्पाद अधिक दामों पर बिकते देखे गए है।

भारतीय शहरों और गावों से गायब हो रही है

अब चारपाई अमेरिका में बिक रही है उसका मतलब भी आप समझ लीजिये। अपने देश में शहरों में तो चारपाई अब गायब ही हो गई है लेकिन गावों से भी धीरे धीरे चारपाई गायब होती जा रही है। लेकिन अब आप अमेरिका को देखिये की वो लोग इतने एडवांस होकर भी चारपाई खरीदने लग रहे है और वो भी इतने महंगे दामों में। अब आप समझिये की चारपाई केवल सोने का साधान नहीं होती बल्कि इस पर सोने से शरीर में जो फायदे मिलते है उनके लिए अमेरिकी लोग इसको ऊँचे दामों पर भी खरीदने को तैयार हैं।