गैस सिलेंडर से मिलेगा जल्द ही छुटकारा, आपके घर पाइपलाइन से होगा सीधा कनेक्शन, इंडियन आयल ने की शुरुआत

Written by Chirag Yadav

Published on:

देश में गैस सिलेंडर और उसके प्राइस के लिए जिस तरफ से मारी मारी मची हुए है उसको देखते हुए सरकारी तेल कंपनी इंडियन आयल ने एक बहुत बड़ा फैसला देश की जनता के लिए लिया है। अब इंडियन आयल की तरफ से आपके घर तक एलपीजी गैस की जगह CNG और PNG कनेक्शन पाइपलाइन के जरिए दिए जायेंगे। फिलहाल कंपनी की तरफ से 1 करोड़ 50 लाख कनेक्शन देने का लक्ष्य इंडियन आयल की तरफ से रखा गया है जिसको जल्द ही जमीनी स्तर पर पूरा किया जायेगा।

कनेक्शन देना हुआ शुरू

इंडियन आयल की तरफ से आ रही इस खबर में कहा गया है की देश के आवासीय क्षेत्रों में कनेक्शन देना शुरू कर दिया गया है और जो टारगेट रखा गया है उसको घटाया या बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी की तरफ से तमिलनाडु में AIRVIO Technologies के द्वारा सीएनजी के सिलेंडर परीक्षण इकाई का भी उद्धघाटन किया गया है जो अपने आप में देश की पहली इस तरफ की इकाई है। इसका उद्घाटन इंडियन आयल के निदेशक एस नानावरे के द्वारा किया गया।

पुरे देश में फैलाई जाएगी पाइपलाइन

मीडिया रिपोर्ट्स में कंपनी की तरफ से जवाब देते हुए कहा गया है की केवल जम्मू कश्मीर को छोड़कर देश के बाकि सभी राज्यों के अंदर आने वाले समय में CNG और PNG कनेक्शन पाइपलाइन को बढ़ाने का काम किया जायेगा जिससे देश की जनता को हर घर में ही गैस का कनेक्शन उपलब्ध हो सकेगा।