लू के चलते स्कूल बंद करने के आदेश जारी, पांच राज्यों में लू का अलर्ट जारी

Written by Chirag Yadav

Published on:

देश के कई राज्यों में तापमान तेजी से बढ़ रहा है और कई राज्यों में मौसम विभाग की तरफ से लू का अलर्ट जारी किया गया है। हालाँकि आगामी चार दिन तक मौसम विभाग की तरफ से देश के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। लेकिन देश के कई हिस्सों में हीट वेव का अलर्ट जारी हो चूका है। देश के पांच राज्यों हरियाणा, पंजाब, बिहार , पश्चिमी बंगाल और आंध्र प्रदेश राज्य में लू का अलर्ट जारी किया जा चूका है वही पर जम्मी कश्मीर राज्य में 18 से 19 अप्रैल के बिच बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इस राज्य में स्कूल बंद

तेज गर्मी और हिट वेव के कारण लोग परेशां है मौसम विभाग की तरफ से लू का अलर्ट जारी किया जा चूका है वही पर पश्चिमी बंगाल राज्य में स्कूल , कालेज को बंद कर दिया गया है शनिवार तक सभी स्कूल और कालेज बंद रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार गंगीय पश्चिम बंगाल क्षेत्र में लू चलने के काफी अधिक आसार बन रहे है और बिहार और आंध्र प्रदेश राज्य में तो पहले ही लू की लहर चल रही है।

बारिश का के आसार

रविवार को मौसम विभाग की तरफ से जारी सुचना के आधार पर अगले पांच दिनों में पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश हो सकती है वही पर जम्मू के हिस्से में 18 से 19 अप्रैल के मध्य बारिश हो सकती है। 19 अप्रैल को हिमाचल राज्य में तेज बारिश हो सकती है

Leave a Comment