Jio Air Fiber Service – जियो का बढ़ा धमाका, कर ली तैयारी, अब मिलेगा सुपरफास्ट इटरनेट

Written by Chirag Yadav

Published on:

Jio Air Fiber Service – Jio जल्द ही एक नई सेवा शुरू कर सकता है। टेलीकॉम ऑपरेटर की नई सेवा की बदौलत अधिक लोग इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे। कंपनी आने वाले महीनों में एक एयर फाइबर सेवा शुरू करने के लिए तैयार है। इसकी मदद से जियो के कनेक्टेड होम प्लान का फायदा मिलेगा।

एयर फाइबर एक ऐसी सेवा है जो उपयोगकर्ताओं को पारंपरिक तार (Cable) के उपयोग के बिना हाई-स्पीड इंटरनेट प्रदान करती है। यह सेवा एलोन मस्क के स्टारलिंक से मिलती जुलती है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष किरण थॉमस ने विवरण प्रदान किया है।

कब मिलेगा जियो एयर फाइबर?

उन्होंने कहा कि जियो एयर फाइबर अगले महीनों में उपलब्ध होगा। इसकी मदद से लिंक्ड होम अप्रोच को गति मिलेगी। किरण थॉमस ने कहा कि निगम इस सेवा को तब लॉन्च करना चाहता है जब अधिकांश उपभोक्ताओं के लिए 5जी सेवा उपलब्ध हो।

पिछले साल दशहरे के मौके पर कंपनी ने अपनी 5जी सर्विस लॉन्च की थी। Jio ने अब तक कई शहरों में अपनी 5G सर्विस लॉन्च की है। इस साल के अंत तक, कंपनी की योजना पूरे देश में अपनी 5G सेवा का विस्तार करने की है।

फाइबर सेवाओं के संदर्भ में, व्यवसाय का इरादा अगले दो से तीन वर्षों में जियो फाइबर और जियो एयर फाइबर का उपयोग करके 100 मिलियन घरों तक पहुंचने का है।

पायलट प्रोजेक्ट पर हो रहा काम

थॉमस के मुताबिक, एयर फाइबर सर्विस के परिणामस्वरूप होम ब्रॉडबैंड बेस बढ़ेगा, क्योंकि उन्हें 5जी नेटवर्क से फायदा होगा। अफवाहों की मानें तो कॉर्पोरेशन पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर कई जगहों पर इस सर्विस की टेस्टिंग भी कर रहा है। इन क्षेत्रों में संगठन रेडियो फ्रीक्वेंसी योजना, स्थापना प्रक्रिया और सेवा स्थिरता पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

इससे पता चलता है कि कंपनी की एयर फाइबर सर्विस जल्द ही उपलब्ध होगी। बता दें कि जियो एयर फाइबर सर्विस यूजर्स को बढ़ी हुई क्षमता, स्पीड और इंडोर कवरेज मुहैया कराएगी। जियो ने कहा है कि वह आवासीय गेटवे के माध्यम से 1000 वर्ग फुट तक वाई-फाई कवरेज देगी।

Leave a Comment