LIC की मालामाल स्कीम, 262 रूपए रोजाना निवेश और बन जाओगे 20 लाख के मालिक

Written by Chirag Yadav

Published on:

LIC Best Scheme – एलआईसी (LIC) देश की सबसे भरोसेमंद बिमा कंपनी है। देश के करोड़ों लोगों ने एलआईसी में पॉलिसी ले रखी है। एलआईसी की बहुत सी पॉलिसी ऐसी है जो लोगों के दिलों पर राज करती है। एलआईसी (LIC) की एक ऐसी ही पॉलिसी है जो लोगों में बहुत फेमस है और उसका नाम है जीवन लाभ पॉलिसी (LIC Jeevan Labh Policy)। एलआईसी (LIC) की ये पॉलिसी धारक को सेविंग का लाभ तो देती ही है साथ में इंश्योरेंस कवर का लाभ भी देती है। ये एक एंडोमेंट पॉलिसी (Endowment Policy) है। एलआईसी (LIC) की तरफ से इस स्कीम को साल 2020 में शुरू किया गया था।

मैच्योरिटी पर मिलने वाले लाभ

अगर पॉलिसी धारक की पॉलिसी के मच्योर होने से पहले ही किसी कारण से मौत होती है तो पॉलिसी धारक के परिवार को फाइनेंसियल सपोर्ट दिया जाता है। इसके अलावा पॉलिसी धारक को ऋण लेने की सुविधा भी दी जाती है। मच्योरिटी पर पॉलिसी धारक को अच्छा ख़ासा पैसा मिल जाता है। इस पॉलिसी में मच्योरिटी की अवधि 16, 21 और 25 साल की होती है। इसके अलावा भुगतान की अवधि 10, 15 और 16 साल की होती है। भुगतान के लिए पॉलिसी धारक अपनी सुविधा के अनुसार प्रीमियम के भुगतान का समय तय कर सकता है। जिसमे पॉलिसी धारक चाहे तो हर महीने, तीन महीने, छह महीने या फिर साल के हिसाब से प्रीमियम भरने की अवधि चुन सकता है।

20 लाख कैसे मिलेंगे

एलआईसी (LIC) की इस पॉलिसी के तहत 20 लाख रूपए पाने के लिए पॉलिसी धारक को रोजाना 262 रूपए का निवेश करना होगा। हर महीने के हिसाब से 7916 रूपए का निवेश जिसमे टैक्स भी शामिल है करना होगा। इसकी प्रीमियम भरने की अवधि 16 साल की रहेगी और पॉलिसी के मच्योर होने की अवधि 25 साल की रहेगी। साल में अगर आप मच्योरिटी तक पॉलिसी को रखते है तो आपको 2 तरह के बोनस अलग से मिलेंगे। बोनस पर आपको 37 लाख तक का फायदा हो सकता है। इस पॉलिसी के बारे में अगर आप और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप एलआईसी (LIC) की आधिकारिक वेबसाइट पर एक बार जरूर विजिट करें और इसके बारे में जानकारी जरूर लें।

Leave a Comment