Milk Price Increase: आने वाली है आफत, फिर बढ़ने वाले हैं दूध के दाम, अब होगा 100 के पार

Written by Chirag Yadav

Published on:

Milk Price Increase: दूध एक ऐसा पेय पदार्थ है जो हमारी रोजमर्रा जिंदगी का हिस्सा है और इसके बिना तो हमारे दिन की शुरुआत भी नहीं होती। ऐसे में सोचिये की अगर दूध पेट्रोल से भी अधिक महंगा हो जाये तो आम आदमी की जिंदगी कैसी हो जायेगी। लेकिन सरकार को इससे कोई लेना देना नहीं है। और वही होने जा रहा है। दूध के दाम एक बार फिर से बढ़ने जा रहे हैं।

अब दूध बिकेगा 95 रूपए प्रति लीटर

अगर मुंबई महानगरी की बात करें तो वहां के बच्चों को अब दूध को वीडियो और तस्वीरों में ही देखकर सब्र करनाहोगा क्योंकि दूध के दाम अब बढ़कर 95 रूपए प्रति लीटर होने जा रहे है। मुंबई दुग्ध उत्पादक संघ (MMPA) की तरफ से शहरों में अब थोक में दूधके दाम 85 राप्य प्रति लीटर करने का फैसला किया है तो वही खुदरा में दूध की कीमत 95 राप्य प्रति लीटर करने का फैसला लिया गया है। नये दाम जल्द ही लागू कर दिए जायेंगे।

[button color=”blue” size=”big” link=”https://jobs.kisanyojana.org/upi/” icon=”” target=”false” nofollow=”false”]आम आदमी के लिए बड़ा झटका, UPI से लेनदेन में बड़ा बदलाव, 1 अप्रैल से लागू[/button]

देश में बढ़ रही महंगाई ने अब बच्चो को भी अपने शिकंजे में जकड़ना शुरू कर दिया है। दूध के दाम बढ़ने से अब बहुत से परिवार अपने बच्चों के लिए दूध नहीं खरीद पाएंगे। असा पहली बार नहीं हुआ है जब मुंबई दुग्ध उत्पादक संघ (MMPA) की तरफ से दूधके दाम बढ़ाये गए हैं। इससे पहले भी मुंबई दुग्ध उत्पादक संघ (MMPA) की तरफ से दूध के दामों में कई बार बढ़ौतरी की गई थी।

इससे पहले बाईट साल सितम्बर महीने में भी दूध के दामों में इजाफा किया गया था। उस समय दूध के दाम 75 रूपए प्रति लीटर से बढाकर 80 रूपए लीटर कर दिए गए थे। दूधमे होने वाले इस बढ़ौतरी ने मिडिल फॅमिली के घर का बजट पूरी तरफ के ख़राब कर दिया है। मुंबई दुग्ध उत्पादक संघ (MMPA) की तरफ से कहा गया है की महगाई बढ़ने के साथ ही लगत में भी इजाफा हो गया है इस कारन से दूध के दाम बढ़ाये गए है।

[button color=”blue” size=”big” link=”https://jobs.kisanyojana.org/old-coin-sell-know-the-details/” icon=”” target=”false” nofollow=”false”]अगर आपके पास है 2 रूपए का यह पुराना सिक्का, तो आप बन सकते है लखपति[/button]

अमूल ने भी बढ़ाये थे दूध के दाम

भारत की सबसे बड़ी दुग्ध डेयरी अमूल की तरफ से भी दूध के दामों में ऐसी महीने इजाफा किया गया था। लेकिन एक बात तो तय है की अब दूध की कीमत बढ़ने से आम आदमी की पहुँच से दूध धीरे धीरे खिसकता नजर आने लगा है। लगता है की आने वाले समय में बच्चे दूध की तस्वीरें और वीडियो देखकर की सब्र किया करेंगे। क्योंकि दूध के डॉन में इतनी अधिक बढ़ौतरी होने से माध्यम वर्गीय परिवार भी अब दूध नहीं खरीद पाएंगे।

Leave a Comment