100 रुपये का ये वाला नोट करेगा आपको मालामाल, मिलेंगे लाखों रूपए, बस करना होगा ये काम

Written by Chirag Yadav

Published on:

Old Currency News – आजकल इंटरनेट का जमाना है और ऐसे में पैसे कमाना भी अब दिमाग का खेल बन गया है। आजकल पुराने नोट बेचने का काम भी बहुत ही जोर शोर से हो रहा है। इस समय मार्किट में एक ऐसे नोटेकी डिमांड बढ़ गई है जिस पर 786 नंबर लिखा है। अगर आपके पास ये नोट है तो आपको इसको बेचकर लाखों रूपए मिल सकते हैं।

आपको बता दें की आपको ये नोट लेकर कहीं पर भी जाने की जरुरत नहीं है। आप इस नोट को अपने घर से ही बेच सकते है। इसके लिए आपको ऑनलाइन स्टोर का सहारा लेना होगा। ऑनलाइन स्टोर के बारे में हमने इस आर्टिकल के आखिर में बताया है। ये ऑनलाइन स्टोर पुराने नोट को खरीदने का काम करते है। बहुत सारी वेबसाइट इस समय इंटरनेट पर मौजूद है जो इन नोटों को खरीद रही है।

अगर हम ऑनलाइन वेबसाइट की बात करें तो Ebay वेबसाइट बहुत ही पॉपुलर है। इस वेबसाइट पर आपको रजिस्ट्रेशन करके अपने नोट की फोटो अपलोड करनी होती है और उसके बाद नोट की बोली लगाई जाती है। बहुत से लोग अपने पुराने नोट और सिक्के इस वेबसाइट पर बेचकर लाखों में कमाई कर रहे हैं। 786 नंबर का ये नोट भी इस वेबसाइट पर बेचकर आप आराम से 8 से 10 लाख रूपए की कमाई कर सकते हो।

क्यों खास है 786 नंबर का ये नोट

आपको बता दें को मुस्लिम धर्म को मानने वाले 786 नंबर को अपने धर्म से जोड़कर देखते है। इस नंबर को बहुत ही खास माना जाता है। मुस्लिम धर्म के अनुसार 786 नंबर का ये नोट बहुत ही लकी होता है ओट उनके लिए ये शांति का प्रतिक होता है। आपके पास ये नोट है तो आप इसको आज ही eBay वेबसाइट पर जाकर बेच सकते हैं।

eBay पर कैसे बेचना है नोट

  • अपने 786 नंबर के नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आपको eBay की आधिकारिक वेबसाइट ebay.com पर जाना है।
  • इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन करके खाता बनाना होगा।
  • इसके बाद आपके पास जो नोट है उसकी दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी है।
  • अब सबमिट कर दीजिये (बस आपको इतना ही करना है और आपका नोट रजिस्टर हो जायेगा)

आपको बता दें की इसके बाद आपके द्वारा दी गई जानकारी और कांटेक्ट नंबर पर आपको सम्पर्क किया जायेगा। जब आपसे कांटेक्ट किया जाएगा तो आपको अपने नोट का रेतते करने उसको बेचने के लिए फाइनल करना होगा।

इस वेबसाइट पर पुराने नोटों और पुराने सिक्कों की खरीद फरोख्त नहीं की जाती इसलिए रीडर्स अपने विवेक से काम लें और सही लोगों से सम्पर्क करें। साथ में आपको कोई भी OTP या फिर अपनी कोई खास जानकारी नहीं देनी है।