PM Kisan Samman Nidhi: 14वीं किस्त के पैसे मिलेंगे या नहीं, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

Written by Chirag Yadav

Published on:

PM Kisan Samman Nidhi: ये तो आपको मालूम ही होगा की सरकार अभी तक पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) के तहत किसानो के खातों में 13 क़िस्त भेज चुकी है। लेकिन अब किसानो को इन्तजार है की 14वी क़िस्त कब मिलेगी। सभी किसान इस असमंजस में हैं की आखिर 14वी क़िस्त आएगी या नहीं। देखिये इस आर्टिकल में आपको पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi)को लेकर पूरी जानकारी मिलेगी।

हर साल मिलते हैं 6000 रूपए

PM Kisan Samman Nidhi: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) के जरिये देश के पात्र किसानो को हर साल 6000 रुपये की आर्थिक सहायता केंद्र सरकार के द्वारा मुहैया करवाई जाती है। इस राशि को सरकार के द्वारा दो दो हजार करके तीन किस्तों में किसानो के खातों में भेजी जारी है।

फरवरी में मिला था 13वी क़िस्त का पैसा

अभी हाल ही में फरवरी महीने से सभी पात्र किसानो के खातों में पीएम सम्मान निधि के तहत 13वी क़िस्त के पैसे किसानो के खातों में डाले गए थे। लेकिन अब उसको 2 महीने से ज्यादा का समय हो गया है और ऐसे में किसानो को अब PM Kisan Samman Nidhi के तहत मिलने वाली 14वी क़िस्त का इन्तजार है।

यहां सम्पर्क करें किसान

किसानो को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी अगर लेनी हो तो सरकार ने इसके लिए भी हेल्पलाइन नंबर जारी कर रखें है। जिन किसानो को 14वी क़िस्त के बारे में कोई जानकारी प्राप्त करनी है वे सभी यहां दिए इन नंबरों पर सम्पर्क कर सकते है। इन नंबरों पर आपकी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) को लेकर किसी भी प्रकार की समस्या का संधान किया जाता है।

टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 या फिर 011-23381092। अगर आप फ़ोन नहीं करना चाहते तो आप ईमेल लिख कर भी सहायता प्राप्त कर सकते है। ईमेल भेजने के लिए आप pmkisan-ict@gov.in का इस्तेमाल करें। ये ईमेल आईडी भी पीएम किसान सम्मान निधि हेल्प के लिए सरकार द्वारा जारी की गई है।