PM Kisan Yojana: किसानों की बल्ले बल्ले, 14वीं किश्त का पैसा इस दिन आएगा खाते में, लेकिन पहले करना होगा ये काम

Written by Chirag Yadav

Published on:

PM Kisan Yojana: भारत की केंद्र सरकार देश के किसानो के लिए बहुत सारी योजनाएं समय समय पर लागु करती रहती है ताकि देश का किसान आगे बढे और अपने परिवार को आर्थिक रूप से सशक्त बना सके। ऐसे में सरकार द्वारा चलाई गई पीएम किसान योजा की 14वी क़िस्त के पैसे का अब किसानो को बेसब्री से इन्तजार है।

अभी कुछ महीने पहले देश के करीब 12 करोड़ किसानो को 13वी क़िस्त के दो दो हजार रूपए उनके खातों में ट्रांसफर किये गए थे। लेकिन अब 14वी क़िस्त को लेकर अपडेट निकलकर सामने आने लगे है।

आपको बता दें की पीएम किसान सम्मान योजना के तहत देश के पात्र किसानो को हर साल 6 हजार रूपए दिए जाते है और ये पैसे दो दो हजार की तीन समान किस्तों में किसानोंके अकाउंट में ट्रांसफर किये जाते है। ऐसी कर्म में 14वी क़िस्त का पैसा अब अप्रैल से लेकर जुलाई महीने में ट्रांसफर होने है। लेकिन सूत्रों के अनुसार अब 14वी क़िस्त का पैसा 15 मई को उनके खाते में सरकार के द्वारा ट्रांसफर किये जा सकते है।

सरकार के द्वारा चलाई गई इस स्कीम के माध्यम से देश के आर्थिक रूप से कमजोर किसानो को इस सहायता के जरिये मजबूत बनाना है। अब 14वी क़िस्त का पैसा भी सरकार के द्वारा उनके खाते में जल्द ही ट्रांसफर कर दिया जायेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से किया जा सकता है। हालाँकि सरकार की तरफ से इसको लेकर कोई भी आधिकारिक बयान अभी नहीं जारी किया गया है।

Leave a Comment