Ration Card News: राशन कार्ड वालों की हो गई मौज, मिलेगा दोगुना राशन, बोरी कट्टे भरने की करलो तैयारी, सरकार का आदेश जारी

Written by Chirag Yadav

Published on:

Ration Card News: राशन कार्ड धारकों (ration card holders) के लिए सरकार की तरफ से एक बेहतरीन खबर निकलकर सामने आ रही है। जहाँ एक तरफ सभी लोग सरकार की तरफ से फ्री (free ration) में मिलने वाले राशन का फायदा उठा रहे है वही अब इस महीने यानि की मई में आप सभी को सरकार की तरफ से डबल राशन (double ration) मिलने जा रहा है।

सरकार देश के आर्थिक रूप से गरीब परिवारों (economically poor families) को राशनकार्ड से फ्री राशन की सुविधा मुहैया करवाती है ताकि उनको कुछ मदद मिल सके। इस बार सरकार उन सभी को डबल राशन का तोहफा देने जा रही है। आइये देखते है किन किन को मिलेगा इस मई महीने में डबल राशन।

किस तरफ मिलेगा दोगुना राशन

आपको बता दें की ये फायदा सिर्फ हरियाणा प्रदेश के निवासियों (residents of Haryana state) के लिए सरकार देने जा रही है। सरकार की तरफ से जाकारी देते हुए बताया है की पिछले महिने मे राशन नहीं मिलने के कारण प्रदेश की जनता को बहुत ही संकट का सामना करना पड़ा है और सरकार इसके लिए अब मई महीने में सभी को अप्रैल और मई महीने का राशन एक साथ देगी। इसलिए सभी राशन कार्ड धारकों (ration card holders) को इस महीने में डबल राशन दिया जायेगा।

इसके लिए सरकार की तरफ से भी पूरी तयारी कर ली गई है और राशन वितरण केंद्रों (ration distribution centers) पर राशन भी पहुँचाया जा चूका है। आपको बता दे की हरियाणा प्रदेश में फ्री राशन सरकार की तरफ से केवल BPL और AAY राशन कार्ड धारकों को दिया जाता है और इस महीने में भ्ही उन्हों को डबल राशन दिया जायेगा।

एक दो दिन में वितरण शुरू

सरकार की तरफ से बताया गया है की आने वाले एक दो दिन में सभी केंद्रों पर राशन का वितरण शुरू कर दिया जायेगा। 8 मई से राशन का वितरण सभी केंद्रों पर शुरू हो जायेगा सरकार के इस आदेश के बाद से सभी उपभोगताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। डिपो होल्डर (depot holder) की तरफ से राशन वितरण करने की अवधि को बढ़ाने की मांग को भी सरकार ने स्वीकार कर लिया है और इसको आगे बढ़ा दिया है।