SBI New Income Plan – SBI के इस प्लान से घर बैठे कमाएं 65,000 रुपये महीना

Written by Chirag Yadav

Published on:

SBI New Income Plan – यहां तक कि अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही है, तब भी आप अमीर बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। देश के प्रमुख वित्तीय संस्थानों में से एक एसबीआई इस समय आम जनता के लिए कई ऐसे कार्यक्रम पेश कर रहा है, जिनसे आपको अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है। SBI वर्तमान में देश भर में अपने एटीएम पर फ़्रेंचाइज़िंग की उपलब्धता बढ़ाने पर काम कर रहा है।

अगर आप खुद को बेरोजगार पाते हैं तो एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने से आपको प्रति माह 65,000 रुपये तक कमाने में मदद मिलेगी। इसके लिए कुछ जरूरी तैयारियां करनी पड़ती हैं। इस मौके को गंवाने पर आपको पछताना पड़ेगा।

एटीएम फ़्रैंचाइज़ी के मालिक होने के मूल सिद्धांतों को जानें।

एसबीआई एटीएम फ़्रैंचाइज़ी प्राप्त करने के लिए कई आवश्यकताओं को पूरा करना होता है। ऐसा सुनहरा मौका हाथ से निकल गया तो पछताना पड़ेगा। सबसे पहले, आपको कम से कम 100 वर्ग मीटर के भूखंड की आवश्यकता होगी।

इसके अतिरिक्त, बिजली तक निरंतर पहुंच होना महत्वपूर्ण है। इसके लिए लिंटर रूफ की भी जरूरत होती है। इसके अलावा, बिजली के निरंतर स्रोत को सुनिश्चित करने के लिए एक जनरेटर स्थापित करने की आवश्यकता होगी। 100 मीटर के करीब कोई दूसरा एटीएम नहीं हो सकता।

आवेदन करने के लिए इन डॉक्स का उपयोग करें

भारत के सबसे बड़े बैंक, एसबीआई से एटीएम लगाने के लिए कुछ कागजी कार्रवाई की आवश्यकता होती है। आरंभ करने के लिए आपको अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, उपयोगिता बिल, भूमि विलेख, निवास प्रमाण, जन्म प्रमाण पत्र और बैंक खाता विवरण की आवश्यकता होगी। इसे लागू करना आसान है। एटीएम फ़्रैंचाइज़ी प्राप्त करें, और अच्छे समय की गारंटी है। आपको 65,000 रुपये लाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

Leave a Comment