SBI लाया ग्राहकों के लिए बड़ा तोहफा, 3 महीने बढ़ाई दी स्पेशल FD स्कीम, अब मिल रहा 7.50% का रिटर्न

Written by Chirag Yadav

Updated on:

SBI Spacial Scheme – देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के करोड़ों ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है। बैंक ने एक बार फिर वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) योजना ‘एसबीआई वेयरकेयर’ की अवधि बढ़ा दी है। बेशक अब ग्राहक इस स्कीम में 30 जून तक निवेश कर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. यह योजना स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा मई 2020 में शुरू की गई थी।

इस योजना के तहत 7.50 प्रतिशत ब्याज अर्जित किया जाएगा

सीनियर सिटीजन ग्राहक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की इस खास स्कीम में 5 साल से लेकर 10 साल तक के लिए सुरक्षित निवेश कर सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इस स्कीम के तहत बैंक अपने सभी ग्राहकों को कार्ड रेट पर अतिरिक्त 100 बेसिस प्वाइंट का ब्याज भी प्रदान करता है। इस स्कीम के तहत एफडी ग्राहकों को 7.50 फीसदी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से ब्याज मिलेगा.

यहां रिटर्न 7.90 फीसदी है

वहीं, बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 3.50 फीसदी से 7.50 फीसदी तक ब्याज की पेशकश करता है। इसके अलावा, बैंक ‘एसबीआई सर्वोत्तम’ एफडी योजना के तहत एक साल की एफडी पर अपने सामान्य ग्राहकों को 7.10 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 7.55 प्रतिशत ब्याज की पेशकश कर रहा है। साथ ही इसी स्कीम के तहत 2 साल की एफडी पर अपने सामान्य ग्राहकों को 7.40 फीसदी और सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 7.90 फीसदी ब्याज की पेशकश कर रही है.

Leave a Comment