रोजाना 10 रूपए की सेविंग और बन जाओगे करोड़पति, देखिये ये है फार्मूला

Written by Chirag Yadav

Published on:

Mutual funds SIP – आप अगर पैसा बचाकर करोड़पति बनना चाहते है तो इसके लिए आपको सही निवेश का फार्मूला जरूर मालूम होना चाहिए। आप क्या लगता है की अमीर बनने के लिए किसी बड़ा निवेश की जरुरत होती है? नहीं बिलकुल नहीं बल्कि एक छोटे से निवेश के जरिये भी आप आसानी से करोड़पति बन सकते है।

अक्सर लोग भ्रम की परिस्थिति में रहते हैं। समझ नहीं पाते की आखिर उनको करना क्या है। और यही वजह है की लोग अपने सपने पुरे करने से पहले ही बीच रस्ते में भटक जाते हैं। लेकिन अगर आप अपने निवेश को अगर 10 रूपए से शुरू करते हैं और सही दिशा में निवेश करते है तो आप आसानी से अमीर बन जाओगे। आपका इन्वेस्टमेंट, प्लानिंग, स्ट्रेटजी और टारगेट बिलकुल सही दिशा में होना चाहिए तभी जाकर आप अपने हर सपने को पूरा कर सकते हो। इस अतिक्ले में आगे इसका पूरा प्रोसेस और फार्मूला हम यहाँ बताने वाले है।

केवल 10 रुपये में करोड़पति

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया है की आप रोजाना 10 रुपये भी अगर बचाते हैं तो महीने में आप 300 रूपए बचा लेते हैं। इस पैसे को सही जगह पर निवेश करना होगा। म्यूच्यूअल फंड पैसे बचाने और जल्दी अमीर बनने के ऑप्शन देता है। म्यूच्यूअल फंड पर रिटर्न करीब 15 से 20 फीसदी तक बड़े आसानी से मिल जाता है।

शुरुआत कैसे करेंगे

देखिये आप रोजाना के हिसाब से जो एक महिनेमे 300 रूपए की बचत करेंगे उन पैसे को आपको सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) में इन्वेस्ट करना है। अगर आपकी उम्र 20 साल है और आप 300 रुपये SIP मे इन्वेस्ट करते हो तथा अवधि को आप अगर 40 साल रखते हैं तो आपक जो निवेश है वो हो जायेगा करीब 2,40,000 रूपए होगा । अब जो 15 प्रतिशत रिटर्न मिलता है उसके अनुसार 40 वर्ष में आपका एस्टीमेटेड रिटर्न 1,54,61,878 रुपये और कुल वैल्यू 1,57,01,878 रुपये पर पहुंच जाएगी। आप आसानी से करोड़पति बन जाएंगे।

 

Leave a Comment