UP Free Tablet and Smartphone Scheme : योगी सरकार का बड़ा ऐलान, मेधावी छात्रों को मुफ्त में बांटेगी टेबलेट

Written by Chirag Yadav

Updated on:

उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने स्कूली बच्चों के लिए एक मुफ्त टेबलेट वितरण योजना का कार्यक्रम शुरू किया है। यूपी फ्री टेबलेट योजना ( tablet and smartphone ) के तहत राज्य के कक्षा दसवीं और बारहवीं में योग्य छात्रों को मुफ्त में टेबलेट वितरण की जाएगी ! सरकार ने युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक नया अभियान शुरू किया है। कौन से छात्र अच्छे ग्रेड प्राप्त करने पर योजना के तहत मुफ्त टेबलेट प्राप्त कर सकेंगे? आप इसके लिए कैसे आवेदन करते हैं और सूची में अपना नाम कैसे ढूंढते हैं?

यूपी फ्री टेबलेट योजना से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 20 लाख से अधिक प्रतिभाशाली छात्रों को लाभ होगा ! अगर आप यूपी फ्री टेबलेट योजना ( tablet and smartphone ) का लाभ उठाना चाहते हैं ! इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सब कुछ पूरी तरह से समझ गए हैं, अंत तक यहां दी गई योजना की जानकारी का अध्ययन करें।  https://digishakti.up.gov.in/press-release.html यूपी फ्री टेबलेट योजना लेख के अनुसार, उत्तर प्रदेश सरकार नवंबर के पहले सप्ताह में टेबलेट वितरण शुरू कर देगी! रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार शुरुआत में छात्रों के आवेदनों पर विचार करेगी। उसके बाद, इसे क्रॉस-चेकिंग के लिए संबंधित स्कूलों में भेजा जाएगा। उत्तर प्रदेश फ्री टेबलेट योजना ( tablet and smartphone ) की निविदा प्रक्रिया को कैबिनेट की बैठक से मंजूरी मिलने की तैयारी विभाग ने शुरू कर दी है !

उत्तर प्रदेश सरकार 20 लाख विद्यार्थियों को टेबलेट उपलब्ध कराएगी।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में 20 लाख छात्रों को मुफ्त टेबलेट मिलेंगे। सीएम की घोषणा के बाद विभाग ने इसे लागू करने की तैयारी शुरू कर दी है. यूपी फ्री टेबलेट योजना ( tablet and smartphone ) का वितरण नवंबर के अंत या दिसंबर की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है। यूपी फ्री टेबलेट योजना! 

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए आवेदन करने के लिए कौन पात्र है?

और यूपी फ्री टेबलेट योजना पर नवीनतम अपडेट! लाभार्थी उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट  https://digishakti.up.gov.in/press-release.html पर इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। लाभार्थियों को यह भी सूचित किया जाएगा कि वे इस वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में दस लाख छात्रों को यूपी मुफ्त टेबलेट योजना के वितरण की घोषणा की है। योगी सरकार अब फ्री टेबलेट कंप्यूटर बांटने को तैयार! टेबलेट बांटने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

उत्तर प्रदेश योजना 2023 के लिए पंजीकरण

डिजीशक्ति-पोर्टल

उत्तर प्रदेश में मुफ्त टेबलेट योजना

छात्रों को कही पर भी इसके लिए आवेदन करने की जरुरत नहीं है इसके लिए सरकार ने मापदंड निर्धारित किये है इसके लिए अधिक जानकारी यहाँ से ले सकते है  https://digishakti.up.gov.in/press-release.html