भयंकर आंधी और धड़ाधड़ ओले, इन इलाकों में झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

Written by Chirag Yadav

Published on:

Weather Alert: पुरे उत्तर भारत में इस समय भयंकर गर्मी का आगाज हो चूका है और बहुत से इलाके तो ऐसे हैं जहाँ का तापमान 40 डिग्री से भी ऊपर जा चूका है। लेकिन अगर देखा जाये तो मौसम अभी स्टेबल नहीं हुआ है और अपने अलग अलग मिजाज दिखने लग रहा है। आज देश के कई हिस्सों में जहां भयंकर गर्मी हो रही है वहीं आज कुछ हिस्सों में बादल भी नजर आने लगे है।

आज दक्षिण भारत में तो कुछ हिस्सों में गरज के साथ छींटे भी गिरे हैं। लेकिन ऐसी बीच मौसम विभाग भी तेज आंधी और तेज बारिश की चेतावनी जारी कर रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने देश के कुछ हिस्सों में 18 और 19 तारीख को भयंकर आंधी और तेज बारिश की चेतावनी जारी की है।

कौन कौन से राज्यों के लिए जारी हुई है चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार इससे इलाके में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। अगले पांच दिनों तक हिमालय के आसपास के इलाकों में भी मध्य से तेज बारिश और जोरदार आंधी चलने की चेतावनी दी गई है।

वहीं उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में अगले तीन चार दिनों तक तेज आंधी और गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है। उत्तराखंड में भी 18 और 19 अप्रैल के लिए मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। महाराष्ट्र में भी तेज आंधी के साथ माध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग की तरफ से जताई जा रही है।

बारिश के साथ इन इलाकों में गर्मी भी भयंकर रहेगी

भारतीय मौसम विभाग की तरफ से जहां एक तरफ देश के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की गई हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ हिस्सों में भयंकर गर्मी भी देखने को मिलेगी। सिक्किम और उड़ीसा में अगले कुछ दिनों तक भीषण गर्मीबनि रहेगी और इसके अलावा दिल्ली और आस पास के इलाकों में बारिश के साथ में उमस भारी गर्मी भी बानी रहेगी।

Leave a Comment