अब रोजाना शाम को आएगी धूल भरी आंधी, इन राज्यों में मंडराया खतरा, तेज बारिश की भी आशंका

Written by Chirag Yadav

Published on:

Weather News Update Reports : मौसम माये दिन बदलाव के चलते लोगों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ कुछ राज्यों में जमकर बारिश हो रही है तो वहीँ उत्तर भारत में गर्मी ने अपना भयंकर रूप दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में लोगों की दिनचर्या अस्तव्यस्त हो रही है और लोगों को अपना काम भी करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इन राज्यों में चलेगी धूल भरी आंधी और आएगी तेज बारिश

उत्तर भारत के राज्यों हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तरप्रदेश में पिछले दो दिनों से धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी अपना प्रकोप दिखा रही है। इस समय बारिश और मौसम में हो रहे बदलाव के कारण लोग बीमार हो रहे है। लेकिन मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी इन राज्यों में धूल भरी आंधी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है और आने वाले दिनों में भी तेज धूल भरी आंधी के साथ में बारिश का खतरा इन राज्यों पर मंडराया रहेगा।

राष्ट्रीय राजधान दिल्ली में भी धूल भरी आंधी और तेज बारिश के आसार नजर आ रहे है। पिछले दो दिनों से रोजाना शाम के समय तेज धूल भरी आंधी आने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक हफ्ते तक इससे छुटकारा मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही।

इसके आलावा दिन भर के अगर मौसम की बार करें तो कहीं कही बादल छाये रहेंगे और गर्मी का प्रकोप भी साथ में देखने को मिलेगा। दिन भर गर्म हवाओं का दस्तूर जारी रहेगा और जिससे शाम के समय थोड़ी रहत मिलने के आसार है।