Yamaha की Electric स्कूटर, कम कीमत और बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में मचाएगी धमाल

Written by Chirag Yadav

Published on:

नई दिल्ली: आज के समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर काफी अधिक प्रभावित हो रहें हैं। साथ ही लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में भी काफी अधिक रुचि दिखा रहे हैं यही कारण हैं की दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनियां भी इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर काफी अधिक फोकस करें रही हैं। इन सब को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी Yamaha भी जल्दी अपनी बेहतरीन Electric स्कूटर को बाजार में लानें की तैयारी करे रही है।

यदि आप नई Electric स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको Yamaha E01 स्कूटर के फीचर्स एक बार जरूर देखने चाहिए क्योंकि ये स्कूटर बेहतरीन फीचर्स से लैस रहने वाली हैं साथ ही मार्केट में आते ही धमाल मचाने को तैयार है। Yamaha E01 स्कूटर के अन्दर काफी बेहतरीन फीचर्स रहने वाले हैं जो आपको को कॉपी पसंद आएंगे।

दोस्तों आज के इस लेख के में हम आपको यमाहा की तरफ से लांच की जाने वाली Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में डिटेल में जानकारी देने वाले हैं साथ ही आपको बताएंगे कि आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटी कितनी कीमत में कौन-कौन से फीचर्स और कितना रेंज देने वाली।

Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्चिंग डेट

Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की तो इस अभी मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानी तो इसको जल्दी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है अब लोगों में इसके लांच होने की बहुत ज्यादा बेसब्री से इंतजार हैं क्योंकि इसमें आपको अच्छी रेंज और कम कीमत देकर के एक अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रहा है बात करी जाए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की तो इसमें हमको अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटी की तुलना में डिजिटल डिसप्ले स्क्रीन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और बहुत सारे राइडिंग मोड़ भी देखने को मिल जाते हैं इसीलिए आज के समय यह इलेक्ट्रिक स्कूटी ओला S1 और Ather जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटी को काफी कड़ी टक्कर भी देने वाली है।

Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज

यामाहा की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक बेहतरीन रेंज के साथ बाजार में आने वाली हैं Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको लगभग 100 किलोमीटर का रेंज देखने को मिलने वाला है साथ ही ये स्कूटर लगभग 70 से 80 किलोमीटर पर आवर की स्पीड देने में सक्षम है। क्योंकि इसमें आपको 20 किलो वाट का लीथियम आयन बैटरी पैक देखने को मिल जाता है जो कि इसको 100 किलोमीटर का रेंज आसानी से देता है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को एक बार चार्ज होने में लगभग 4 से 5 घंटे का समय लगता है और आप इसको एक बार चार्ज करके कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। साथ ही आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेने के लिए आपको किसी प्रकार के रजिस्ट्रेशन या लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ती है।

Yamaha E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

जहां तक बात है यामाहा E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत की तो इसके मौजूद फीचर्स की तुलना में इसकी कीमत को काफी कम रखा गया है मीडिया रिपोर्ट के माने तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस लगभग ₹1 लाख ₹10000 रखी की गई है इसके साथ ही यदि आप इसको किस्त पर लेना चाहते हैं तो आप कुछ डाउन पेमेंट कर सकते हैं और किस्त पर भी ले सकते हैं।यह Electric स्कूटर आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हैं।

Leave a Comment