Ind Vs Afg T20 : बीसीसीआई ने शिवम दुबे से की यह मांग, कहा 2 लगातार अर्धशतक लगाना काफी नहीं है

Written by Chirag Yadav

Published on:

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले इस T20 सीरीज में शिवम दुबे ने काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस किया जिसके चलते हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है और इनकी बैटिंग भी काफी ज्यादा शानदार मानी जा रही है। लेकिन बीसीसीआई शिवम दुबे को यह कहा है कि सिर्फ दो अर्धशतक लगाना काफी नहीं है। इसके साथ ही बीसीसीआई ने और भी कई सारी बात ही शेयर की हुई है। जिसके बारे में आज हम बात करने वाले हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि शिवम दुबे को लेकर बीसीसीआई की तरफ से क्या जानकारी निकाल कर आ रही है। तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ते रहिए हम आपको सब कुछ डिटेल में बताने वाले हैं।

भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन T20 मातु की सीरीज में अभी तक काफी ज्यादा पॉजिटिव परफॉर्मेंस देखने को मिला है। इसके साथ ही मुंबई की लिफ्ट बल्लेबाज शिवम दुबे ने इन दोनों मैचों में काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस किया। इसके साथ ही मिली रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने शिवम से एक नई मांग कर दी है इस मांग को देखते हुए हर कोई हैरान है। अगर आप भी इस मांग के बारे में जानना चाहते हैं। कि बीसीसीआई ने शिवम दुबे से क्या मांग की है। तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ते रहिए हम आपको मांग के बारे में डिटेल में जानकारी देने वाले हैं।

BCCI की मांग 

अगर अपने भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाली T20 सीरीज की पहली मैच और दूसरी मैच का आनंद लिया है तो उसमें आपने शिवम दुबे की परफॉर्मेंस को तो देखा ही होगा। उन्होंने काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस किया। इसके साथ ही वह एक अच्छे विकेटकीपर के रूप में भी काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही बीसीसीआई का कहना है कि सिर्फ दो अर्धशतक लगाना काफी नहीं है इसके लिए आपको और भी कई सारी चीजों को ध्यान में रखना पड़ेगा और ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। 

इसके साथ ही T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अगर शिवम दुबे तैयार होना चाहते हैं तो उन्हें इन मांगों को पूरा करना बहुत ज्यादा जरूरी है। शिवम दुबे ने इंदौर में 22 गेंद पर अर्धशतक जाते हुए, और 32 गेंद में 63 रन का रिकॉर्ड बनाया था। इसके साथ ही मोहाली में भी शिवम दुबे ने 60 रन बनाए थे। लेकिन बीसीसीआई चाहता है कि वह अपनी गेंदबाजी की क्षमता में काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाएं।

अभी के समय में बीसीसीआई की एक सूत्र ने यह कहा है कि शिवम दुबे को ज्यादा से ज्यादा अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है और उन्हें ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करने की जरूरत है। अगर वह कुछ और अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं तो वह टीम के लिए काफी ज्यादा बहुमूल्य साबित हो सकता है। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की चोट को देखते हुए यह एक महत्वपूर्ण विकल्प भी बन सकता है। शिवम दुबे की बैटिंग काफी ज्यादा अच्छी है लेकिन वही अगर हम बोलिंग की बात करें तो इनका इतना अच्छा परफॉर्मेंस नहीं है शिवम दुबे ने इंदौर में 19 में ओवर में बोलिंग की थी। जिसमें उन्हें अच्छे परिणाम नहीं मिले लेकिन वही पिछले दिनों रणजी ट्रॉफी में अच्छा विकेट चटकाते हुए दिखाई दिए थे।

Leave a Comment